शिकायत निवारण प्रणाली का उद्देश्य अधिकारी प्रशिक्षुओं, छात्रों, कर्मचारियों, ग्राहकों, विक्रेताओं और जनता की शिकायतों का निवारण करना है, जो आम नागरिक / ग्राहक के चार्टर पत्र में दी गई सेवाओं के लिए सामान्य रूप से दिखाई देने वाली सेवाओं में दिखाई देते हैं। उप निदेशक (प्रवेश) नामित शिकायत निवारण अधिकारी (सकल) है। ग्रॉस का नाम, पदनाम, पता, टेलीफोन नंबर और ई-मेल आईडी नीचे दिए गए हैं। शिकायत निवारण का तंत्र निम्नानुसार दिया गया है:
शिकायत निवारण अधिकारी
श्री श्रीधर खिस्ते
उप निदेशक (प्र.) एवं शिकायत निवारण अधिकारी
D-2, MANAGE क्वार्टर
राष्ट्रीय कृषि विस्तार प्रबंध संस्थान (मैनेज)
रेजेन्द्रनगर, हैदराबाद -500030, तेलंगाना, भारत
Ph: 040-24016993, 9640977738
ई-मेल: sr_khiste[at]manage[dot]gov[dot]in